जब बोलना शुरू हुए अध्ययन, सेट पर छाया सन्नाटा...नम हुई भंसाली की आंखें, मिलाया शेखर को फोन

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाजार सीरीज की हर ओर चर्चा है. इस सीरीज से शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन भी एक्टिंग में कमबैक कर रहे हैं. हीरामंडी में अध्ययन का एक पांच मिनट का मोनोलॉग है, जिसे सुनकर खुद संजय लीला भंसाली रो पड़े थे. आखिर वो इमोशनल हुए क्यों इस बात का खुलासा खुद अध्ययन ने किया.

इन दिनों संजय लीला भंसाली के ना सिर्फ गुस्से बल्कि उनके इमोशनल होने की भी चर्चा चल निकली है. फिल्म मेकर अपने आर्टिस्ट को डांटतेसमय जितने सख्त नजर आते हैं, उतना ही उनकी अच्छी एक्टिंग पर नर्म दिली की मिसाल भी दिखा जाते हैं. सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में अध्ययन ने बताया कि कैसे उनका टेक होने के बाद डायरेक्टर रो पडे़ थे. वो बेहद भावुक हो गए थे. इतना ही नहींइस इंसीडेंट के बाद पिता शेखर सुमन के भी आंसू छलक पड़े थे.

भंसाली की आंखों में आए आंसू

अध्ययन ने कहा कि बिना कोई दूसरा टेक लिए मैंने पांच मिनट के मोनोलॉग सीन को कम्प्लीट कर लिया तो भंसाली सर की आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने मुझे गले लगा लिया था.

Advertisement

अध्ययन सुमन ने इस सीन के बारे में बताते हुए कहा- जब मैं वो सीन कर रहा था, मैं अपने करियर की कसम खा कर कहता हूं, मुझे लगा कि मेरे पिता की आत्मा ने मुझ पर काबू कर लिया है. मुझे लगा कि अगर मैं उस पल में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाया, तो खेल खत्म. मुझे लगा कि वह मेरे अंदर हैं. तभी सर उठे और रोने लगे और मेरा हाथ चूम लिया. पांच मिनट के लिए सन्नाटा छा गया और फिर 500 लोगों के पूरे सेट ने तालियां बजाईं. मेरा पूरा जीवन मेरे सामने घूम गया. मेरा सारा दर्द, मेरा सारा संघर्ष, मेरे सामने आ गया.

बाथरूम में किया खुद को लॉक

अध्ययन ने बताया था कि कैसे शूट शुरू होने के एक रात पहले वो बेहद डरे हुए थे. सेट पर भंसाली के सामने एक्टिंग करने से पहले उनके हाथ पांव फूल रहे थे. उन्होंने खुद को बाथरूम में लॉक कर लिया था, जिसके बाद पिता शेखर सुमन को जाकर उन्हें संभालना पड़ा था. पिता ने उन्हें समझाया और तैयार किया. इसके बाद उन्होंने अपना शॉट दिया. अध्ययन ने कहा कि मैं पहले दिन से ही मनीषा कोइराला को कह रहा था कि हम भंसाली जी की शार्पनेस को नहीं समझ सकते हैं. उन्होंने मेरे उर्दू बोलने की भी तारीफ की थी. वो बोले थे कि तुम्हारे पिता ने तुम्हें सिखाया है.

पिता की आंखें हुई नम

इसके बाद शेखर सुमन ने बताया कि भंसाली ने उन्हें कॉल कर अध्ययन की तारीफ की. शेखर ने कहा- अध्ययन का 5 मिनट लंबा टेक था. पांच मिनट. यह भंसाली प्रोडक्शंस के इतिहास में पहली बार होना चाहिए, लेकिन अध्ययन ने इसे एक ही बार में पूरा कर लिया. भंसाली अपनी कुर्सी से उठे, शॉट ओके किया और नम आंखों के साथ अध्ययन को गले लगा लिया. जो अगली चीज में जानता हूं, मेरे पास कॉल आया और उन्होंने कहा, 'यह लड़का अबतक कहां था?'' ये सुनकर मैं भी इमोशनल हो गया था. मेरे भी आंखों में आंसू आ गए थे.

बता दें, हीरामंडी सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. सीरीज में मनीषा कोइराला, फरीदा जलाल, ऋचा चड्ढा, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, शरमीन सेहगल, संजीदा शेख के साथ अध्ययन सुमन, शेकर सुमन, फरदीन खान भी अहम भूमिका में हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Video: बुजुर्ग फैन से मिले सलमान, रणबीर ने छुए प्रेम चोपड़ा के पैर, पोल‍िंग बूथ पर स्टार्स

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now